Play Store Se Battle Ground Mobile India Download Kaise Kare

नमस्कार दोस्तो, जब से भारत सरकार ने pubg mobile को india में ban किया है तब से सभी pubg player काफी निराश थे और Pubg निर्माता कंपनी भी इससे काफी दुखी थी क्युकि कंपनी के अत्यधिक पब्जी खेलने वाले प्लेयर भारत में रहते थे और इन्हीं खिलाड़ियों को देखते हुए कंपनी ने यह निर्णय लिया था कि हम भारत का ही अपना खुद का अगल गेम बनाएंगे और उन्होंने पब्जी जैसा ही गेम बनाकर के प्ले स्टोर में लॉन्च करेंगे ।



जैसा कि दोस्तों हम सभी जानते हैं कि इस गेम पर काफी समय से काम चल रहा था और इसे फाइनली अब बेटा वर्जन में टेस्टिंग के लिए लॉन्च कर दिया गया है इस वर्जन को आप किस तरह से डाउनलोड कर सकते हैं आज किस आर्टिकल में हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने वाले हैं दोस्तों इस का फुल वर्जन जो है बहुत ही जल्द गूगल प्ले स्टोर में कंपनी के द्वारा उपलब्ध करवा दिया जाएगा लेकिन उससे पहले यदि आप यूज़ करना चाहते हैं तो आप इसके बेटा वर्जन का उपयोग कर सकते हैं ।

हमें इस गेम की सबसे अच्छी बात है लगी की यदि आप पहले पब जी मोबाइल का ग्लोबली वर्जन उपयोग करते थे और उसमें आपके अत्यधिक प्रीमियम आउटफिट और अन्य सामग्री आपने परचेज की थी तो आप उसे Battle Ground Mobile India में रिस्टोर कर सकते हैं ।

Play Store Se Battle Ground Mobile India Download Kaise Kare


जैसा कि दोस्तों मैंने आपको ऊपर के पैराग्राफ ने बताया की बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का अभी यह सिर्फ बेटा वर्जन ही लॉन्च किया गया है और बहुत ही जल्द इसका फुल वर्जन भी लॉन्च कर दिया जाएगा तो दोस्तों हम आपको फिलहाल इसका बीटा वर्जन किस तरह से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है उसी के बारे में आपको जानकारी दे रहे हैं और जैसे ही इसका फुल वर्जन  गूगल प्ले स्टोर पर आ जाएगा तो हम आपको इस ब्लॉग पर सूचित कर देंगे इसके लिए आपको रोजाना इस ब्लॉग पर विजिट कर सकते हैं ।

  1. Battleground मोबाइल इंडिया को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे गूगल प्ले स्टोर की एक लिंक दी गई है उस पर आप को क्लिक करना है
  2. जब आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो आप अपने मोबाइल के किसी ब्राउज़र में रीडायरेक्ट हो जाएंगे और वहां पर आपको early access button  पर क्लिक करना है
  3. जब आप उस बटन पर क्लिक कर देंगे तो आपको डायरेक्टली गूगल प्ले स्टोर में रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा और वहां से आप इस बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को अपने फोन में इंस्टॉल कर पाएंगे ।
  4.  जब आप गूगल प्ले स्टोर पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ऐप को देखेंगे तो उसके लिए आपको इंस्टॉल बटन दिखाई दे रहा होगा आपको उस इंस्टॉल बटन पर क्लिक कर देना है ।
  5. जैसे ही आप इंस्टॉल बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने यह एप्लीकेशन आपके फोन में इंस्टॉल होना स्टार्ट हो जाएगी ।

तो दोस्तों इस तरह से हम इस एप्लीकेशन को अपने एंड्रॉयड फोन में उपयोग कर सकते हैं और अधिक जानकारी पाने के लिए कृपया नीचे दिए गए वीडियो को जरूर देखें और यदि आप चाहें तो कंपनी के ऑफिशल युटुब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं ।

Battle Ground Mobile India Download करते समय निम्नलिखित बातों का ध्यान रखें 


दोस्तों जब आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को अपने एंड्रॉयड फोन में ऊपर बताए गए स्टेप्स से डाउनलोड करने जा रहे होंगे तो आपको नीचे बताई जा रही कुछ निम्नलिखित पॉइंट को ध्यान में रखना है ताकि आपसे भी प्रकार की कोई भी प्रॉब्लम का सामना ना करना पड़े ।


  1. Battleground mobile India को डाउनलोड करने से पूर्व  आपके पास कम से कम 1GB नेट होना चाहिए ताकि आप इसे बिना किसी दिक्कत के डाउनलोड कर पाए ।
  2. इस गेम को डाउनलोड करने से पहले आप अपने एंड्रॉयड फोन के स्टोरेज जरूर चेक कर ले यदि आपकी स्टोरेज पर्याप्त नहीं है तो कृपया पहले अपने स्टोरेज को खाली करें और फिर इसके बाद इस गेम को डाउनलोड करें क्योंकि इस गेम की साइज लगभग 700 एमबी तक हो सकती है ।
  3. इस गेम को अपने एंड्राइड फोन में चलाने के लिए एक मुख्य सर दिया है कि कम से कम आप के एंड्राइड फोन की रैम 2GB या इससे अधिक होनी चाहिए ।

यदि आप इन सभी बिंदुओं को पूरा करते हैं तो आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं और इसका उपयोग भी बिना किसी दिक्कत के कर सकते हैं ।


Battle Ground Mobile India डाउनलोड करने के बाद न करे ये गलती वरना पछताओगे


दोस्तों यहां पर मैं आपको बहुत ही खूब जरूरी जानकारी दे रहा हूं यदि आप इसे मिस कर देते हैं तो आप बहुत ही बड़ी गलती कर बैठेंगे और इससे आपको काफी ज्यादा पछतावा होगा तो इसे जानने के लिए कृपया नीचे के पैराग्राफ को अंत तक जरूर पड़ेगा ।

दोस्तों जैसा कि मैंने आपको बताया था कि हम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में पब जी मोबाइल के सारे डेटा को रिस्टोर कर सकते हैं और दोस्तों हम ऐसा कर भी सकते हैं और इसके लिए हमें 31 जुलाई तक का लास्ट टाइम दिया गया है इसके बाद यदि आप चाहे तब भी अपने पब जी मोबाइल डाटा को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में रिस्टोर नहीं कर पाएंगे इस डेट से पहले ही आपको पब जी मोबाइल से सारा डाटा बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में इंस्टॉल कर लेना है इसका ऑप्शन जब आप इस गेम को ओपन करेंगे तब आपको दिखाई देगा तो वहां पर आप अपना लॉगइन आईडी और पासवर्ड डालकर के पब जी मोबाइल के सारे डेटा को बजेगा मोबाइल में इंस्टॉल कर पाएंगे ।


दोस्तों जब आप इस गेम में अपना पब्जी मोबाइल का सारा डाटा रिस्टोर कर लेते हैं और इसके बाद आप  की इच्छा होती है कि हम फिर से पब जी मोबाइल का ही उपयोग करें और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को उपयोग नहीं करें तो दोस्तों ऐसी गलती भूल कर भी मत करना वरना आपकी आईडी अगले 50 सालों के लिए बैन कर दी जाएगी और आप इसका उपयोग अगले 50 सालों तक नहीं कर पाएंगे ।

इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप इस गेम में अपना डाटा रिस्टोर करने से पूर्व ही यह डिसीजन लेने की आपको कौन सा गेम प्ले करना है ।

तो दोस्तों यदि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आए तो इसे अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर कीजिएगा और यदि इस आर्टिकल से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई भी प्रश्न या सुझाव है सवाल आपके मन में हैं तो कृपया नीचे दिए जा रहे कमेंट बॉक्स में आप अपनी राय हमारे साथ में जरूर शेयर करें

 धन्यवाद

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ