How to Know Idea Net Balance | VI Data Balance Check

How to Know Idea Net Balance | VI Data Balance Check क्या आप भी आईडिया यानी वर्तमान vi कंपनी की सिम कार्ड में इंटरनेट डेटा पैक कैसे चेक करें इसके बारे में जानना चाहते हैं यदि हाँ , तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम इसी के बारे जानकारी देने वाले है । तो चलिए स्टार्ट करते है । 
जैसा कि हम सभी जानते है idea और voda यानी vodafone पहले दोनों अलग अलग कंपनियां थी लेकिन 2020 बाद दोनों कंपनियों ने टाइप कर किया और दोनों एक होकर vi का नया रूप धारण कर स्टार्ट किया है । इसलिए यदि आपने कभी गोर किया हो तो आपको नेटवर्क सिग्नल में vi ही लिखा होता है । इसलिए यदि आपके पास वोडाफोन या idea में से किसी भी कंपनी की सिम कार्ड है तो Idea Net Balance चेक करने के लिए हमारे पास तीन तरीके है जिनका उपयोग कर हम vi Net Balance चेक कर सकते है ।

आज के इस आर्टिकल हम आपको बहुत सरल तरीके के बारे में जानकारी दे रहे है तो चलिए अब स्टार्ट करते है ।

How to Know Idea Net Balance 2021

यदि आप Idea Net Balance जानना चाहते हैं तो इसके लिए नीचे कुछ स्टेप्स दिए है उनका अनुसरण करें ।

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के dial पैड पर जाना है जहाँ से हम किसी के नंबर कॉल करने के लिए उपयोग करते है ।

डायल पैड में जाने के बाद अब अपको *191# लिख कर उस idea की सिम से डायल करना है और 1 प्रेस करके reply करना है जिसका आप net pack check करना चाहिए है ।

अब आपके सामने एक sms आएगा जिसमे आपके नंबर की जानकारी दी जाएगी जिसमें सिम का नेट पैक दिखाइ देगा जो नही डेटा पैक आपके नंबर पर active होगा और यदि आपके नंबर पर कोई भी डेटा पैक नही है तो आपको इसके बारे में भी जानकारी मिल जायेंगे ।

इस तरीके से हम किसी भो ideo और वोडाफोन सिम कार्ड का देता चेक कर सकते है यदि आप अन्य तरीके से idea डेटा पैक चेक करना चाहे तो आप आप vi app को download कर सकते है ।

यदि आप VI की एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर में जा सकते हैं और गूगल प्ले स्टोर हो जाने के बाद सर्च बॉक्स में क्लिक करके आप भी एप्लीकेशन को बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे ।


गूगल प्ले  स्टोर से v i की official application download  करने के लिए गूगल प्ले स्टोर में जाना है और नीचे दिए जा रहे स्टेप्स को फॉलो करना है ।

 सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में जाना है और गूगल सर्च बॉक्स में वी आई ऑफिशल एप लिखकर सर्च करना है ।

जब आप vi ऑफिशियल ऐप लिखकर गूगल प्ले स्टोर में सर्च करेंगे तो आपके सामने फर्स्ट में ही भी आएगी ऑफिशल एप्लीकेशन दिखाई देगी आपको उस पर क्लिक कर देना है ।

अब आपको गूगल प्ले स्टोर से इस एप्लीकेशन पर क्लिक करने के बाद इंस्टॉल बटन दिखाई देगा उस पर आपको प्ले कर देना है जैसे आप इंस्टॉल बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके फोन में vi की ऑफिसियल app डाउनलोड होकर इनस्टॉल भी हो जाएगी ।

How To Login VI App 

 दोस्तों जब आप इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेंगे इसके बाद आपको अपना डाटा नेट पैक चेक करने के लिए इस एप्लीकेशन में अपने उस मोबाइल नंबर से लॉगइन करना है जिसका आप नेट पैक चेक करना चाहते हैं ।

जब आप इस एप्लीकेशन को ओपन करेंगे तो आपके सामने रजिस्टर करने का ऑप्शन दिखाई देगा आपको अपने मोबाइल नंबर और अपनी ईमेल आईडी तथा पासपोर्ट डाल कर के इस एप्लीकेशन में रजिस्टर कर लेना है और इसके बाद आप अपनी मेल आईडी को वेरीफाई करके इस एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं ।

जब आप इस एप्लीकेशन में रजिस्टर कर लेंगे तो इसके बाद आपके सामने इस एप्लीकेशन का डैशबोर्ड ओपन हो जाएगा और वहां पर आपको आपके अकाउंट से संबंधित पूरी जानकारी दिखाई देगी और यहां से आप अपने नंबर पर किसी भी सर्विस को भी manage कर सकते हैं ।

अंतिम शब्द 


आज के इस लेख में हमने आप लोगों को बताया कि How to Know Idea Net Balance | VI Data Balance Check से संबंधित जानकारी दी है ।

यदि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई है तो इस आर्टिकल को आप अपने फ्रेंड्स के साथ में भी जरूर शेयर करें ताकि वह भी इस टॉपिक के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके ।

और यदि आपके मन में किसी प्रकार का कोई सवाल है इस टपक से संबंधित है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर अवगत कराएं ।

धन्यवाद ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ