Utkarsh Classes Whatsapp Group Link & Youtube Channel + Telegram Group Link

Utkarsh Classes एक ऐसा नाम जिसको राजस्थान के सभी विद्यार्थियों सहित पूरे  भारत में शिक्षा के क्षेत्र में सभी  जानते हैं । यदि आप इसकी Whatsapp Group Link खोज रहे है तो आपको इस लेख को जरूर पढ़ना चाहिए ।

Utkarsh Classes Whatsapp Group Link

Image Credit:- Rajasthangktest.online

Utkarsh Classes Jodhpur यह यूट्यूब चैनल पूरे भारत का नंबर वन यूट्यूब चैनल है इसके owner  निर्मल गहलोत sir है । इस यूटूबर चैनल की शूरुआत वर्ष 5 अगस्त 2012 को की थी  । आज जनवरी 2021 में इस चैनल पर 4.65 M Subscribers है । इस चैनल का official अप्प भी play store पर है जिसका नाम भी Utkarsh Classes Jodhpur है । 

Utkarsh Classes Whatsapp Group Link


जैसा कि दोस्तों आप लोग उत्कर्ष क्लासेज का व्हाट्सएप ग्रुप लिंक खोज रहे हैं लेकिन दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं की उत्कर्ष क्लासेज जोधपुर का अभी तक कोई भी ऑफिशियल व्हाट्सएप ग्रुप नहीं है और दोस्तों यदि आप लोग चाहे तो इनके ऑफिशल यूट्यूब व टेलीग्राम चैनल और एप्लीकेशन से जुड़ सकते हैं तीनों की लिंक आपको नीचे दी जा रही है ।

लेकिन उससे पहले मैं आप लोगों को बता दूं की उत्कर्ष क्लासेज का व्हाट्सएप ग्रुप क्यों नहीं है दोस्तों जैसा कि आपने भी कभी ना कभी व्हाट्सएप पर किसी ने किसी व्हाट्सएप ग्रुप में जरूर ज्वाइन किया होगा और आपने कभी ना कभी जरूर अपना खुद का व्हाट्सएप ग्रुप बनाया होगा दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं कि हम व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के बाद उसमें कुल 257 सदस्य ही जोड़ सकते हैं और दोस्तों सभी जानते हैं कि उत्कर्ष क्लासेज का परिवार बहुत ही बड़ा है इस कारण यदि उत्कर्ष क्लासेज की ओर से हजारों  उत्कर्ष क्लासेज के व्हाट्सएप ग्रुप भी लॉन्च कर दिया जाए तब भी उन सभी विद्यार्थियों को ग्रुप में जोड़ पाना संभव नहीं है ।

यह भी जरूर पढ़ें :- व्याकरण किसे कहते है ?

यही कारण है की उत्कर्ष क्लासेज में अपना कोई भी व्हाट्सएप ग्रुप नहीं बनाया है यदि आप चाहे तो इनका यूट्यूब चैनल और टेलीग्राम चैनल भी ज्वाइन कर सकते हैं आपको टेलीग्राम चैनल पर सभी प्रकार के नोट्स बुक पीडीएफ देखने को मिल जाएगी और यदि आप लोग चाहे तो इनका उत्कर्ष क्लासेज एप्लीकेशन प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं ।

Note :-  Utkarsh classes का कोई भी व्हाट्सएप्प ग्रुप नही है इसलिए यदि आप चाहे तो हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप में join हो सकते है ।  हमारे इस ग्रुप में आपको *डेली करंट अफेयर्स📑*, डेली *मोटिवेशन इमेज*🖼️, समय समय पर विभिन्न *ऑनलाइन 👨‍💻 टेस्ट*⏰ तथा अन्य *बहुत सी पाठ्य सामग्री*📚 प्राप्त होंगी । 

Utkarsh Classes Youtube Channel Group Link


 दोस्तों यदि आप लोग चाहे तो Utkarsh Classes का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब कर सकते है । उत्कर्ष क्लासेज जोधपुर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आपको नीचे दिए गए सभी चरणों को ध्यान पूर्वक पढ़ना है और उनका अनुसरण करते हुए आप उत्कर्ष क्लास के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर पाएंगे ।

  • सबसे पहले दोस्तों आपको यूट्यूब ओपन करना है और यूट्यूब के सर्च बॉक्स में उत्कर्ष क्लासेस जोधपुर लिखकर सर्च करना है ।
  • अब आपके सामने उत्कर्ष क्लासेस जोधपुर का यूट्यूब चैनल दिखाई दे रहा होगा उस पर आपको क्लिक करना है ।
  • जैसे ही आप इस चैनल के ऊपर क्लिक करके आएंगे तो आप उत्कर्ष क्लासेज के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर आ जाएंगे और इसके होम पेज पर आपको एक सब्सक्राइब का बटन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक कर देना है ।
  • जब आप उत्कर्ष क्लासेज के यूट्यूब चैनल के ससुरा बटन को क्लिक करेंगे तो आपका यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब हो जाएगा और आपको इसकी नोटिफिकेशन भी allow कर देनी है ताकि जब भी इनकी तरफ से वीडियो अपलोड की जाए तो आपको नोटिफिकेशन मिल जाए ।


तो दोस्तों इस तरह से आप उत्कर्ष क्लासेज जोधपुर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं और यदि आप लोग जानना चाहते हैं कि उत्कर्ष क्लासेज जोधपुर के यूट्यूब चैनल में आपको क्या-क्या मिलेगा तो उसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है ।

आधुनिक तकनीक के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़ी अपनी तैयारी, रणनीति और शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए "उत्कर्ष" ने उत्कर्ष यूट्यूब चैनल की शुरूआत की है। इस चैनल के जरिए हम विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी से संबंधित वीडियो अपलोड कर रहे है जिससे आपकी तैयारी की रणनीति और बेहतर होगी। 

  1. भारत का नंबर वन लाइव डेली करंट अफेयर्स शो
  2. विभिन्न सरकारी नौकरी से संबंधित विज्ञप्तियाँ एवं सूचनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे
  3. Marathon classes
  4. भारत के विख्यात विषय विशेषज्ञ द्वारा अध्यापन
  5. गत वर्षों के प्रश्नों का हल
  6. हिंदी माध्यम में  live कक्षाएँ
  7. 30 से अधिक प्रमुख प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी

Utkarsh Classes Telegrams Group Link


और यदि दोस्तों आप लोग चाहते हैं कि हम उत्कर्ष क्लासेज के टेलीग्राम चैनल में ज्वाइन हो तो दोस्तों इसके लिए आप लोगों को सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर के टेलीग्राम एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है और अपना अकाउंट बना करके इस एप्लीकेशन में लॉगिन कर लेना है  ।

अब आपको ऊपर सर्च बॉक्स में उत्कर्ष क्लासेज लेकर सर्च करना है जैसे अभी लिखकर सर्च करेंगे तो आपके सामने उत्कर्ष क्लासेज का  टेलीग्राम ग्रुप व चैनल दोनों दिखाई देंगे आपको दोनों को ज्वाइन कर लेना है ।

दोस्तों आपको बता दूं कि इन टेलीग्राम ग्रुप में आप लोगों को उत्कर्ष क्लासेस की ओर से पढ़ाई जा रहे किसी भी क्लास की पीडीएफ फाइल्स व आवश्यक सूचनाएं और वीडियो की सूचना दी जाती है ।

Utkarsh Classes App Download Link


दोस्तों यदि आप लोग उत्कर्ष क्लासेज के एप्लीकेशन की डाउनलोड लिंक पाना चाहते हैं तो आपको नीचे इसकी भी डाउनलोड लिंक दी जा रही है आप इस लिंक पर क्लिक करके भी उत्कर्ष क्लासेज के ऑफिशियल ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं ।

यह भी पढ़े :- How to add music in instagram story

और यदि आप लोग चाहे तो गूगल प्ले स्टोर में जाकर के उत्कर्ष क्लासेस एप लिखकर सर्च कर के भी उत्कर्ष क्लासेज के एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड हुआ इंस्टॉल कर पाएंगे ।

दोस्तों उत्कर्ष क्लासेज के ऑफिशल एप्लीकेशन में आपको उत्कर्ष क्लासेज की टीम के द्वारा बनाए गए  सभी कोर्स देखने को मिल जाएंगे जिस भी नौकरी के लिए आप तैयारी कर रहे हैं यहां से आप उसके लिए कोर्स खरीद सकते हैं और अपनी तैयारी को उत्कर्ष क्लासेज की टीम के बेहतरीन टीचर्स के साथ आगे बढ़ा सकते हैं और अपना सपना भी पूरा कर सकते हैं उत्कर्ष क्लासेज की ओर से इस एप्लीकेशन में आपको डेली करंट अफेयर्स व टेस्ट पेपर उपलब्ध कराए जाते है ।

अंतिम शब्द 


आज के इस लेख में हमने आप लोगों को बताया कि Utkarsh Classes Whatsapp Group Link & Youtube Channel + Telegram Group Link से संबंधित जानकारी दी है ।

यदि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई है तो इस आर्टिकल को आप अपने फ्रेंड्स के साथ में भी जरूर शेयर करें ताकि वह भी इस एप्लीकेशन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके ।

और यदि आपके मन में किसी प्रकार का कोई सवाल है इस एप्लीकेशन से संबंधित है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर अवगत कराएं ।

धन्यवाद ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ