Mobile mein Whatsapp Download Karna Hai Kaise Kare

Whatsapp Download Karna Hai क्या आप भी यह जानना चाहते हैं कि हम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे इसके बारे में  । यदि आपका जवाब हां है तो आप बिल्कुल सही स्थान पर आए है । 

Whatsapp Download Karna Hai

नमस्कार दोस्तो मेरा नाम पप्पू लाल सैनी और मै आप सभी का सवागत करता हूँ अपने इस ब्लॉग हिन्दीज्ञानदीप पर । जैसे कि मैने अपको ऊपर बताया है कि आज हम Whatsapp Download करने के बारे में बात करेंगे । तो चलिए आज के इस लेख को स्टार्ट करते है  ।

आज के समय हम सभी लोग social media का दिन भर उपयोग करते है और अपने दोस्तों व रिस्तेदारो से connect रहते है और उनसे बात भी करते है । 

यदि आप एक नए स्मार्टफोन उपयोगकर्ता है तो आप ने भी whatsapp, facebook, instagram , messanger , twiter इत्यादि का तो जरूर नाम सुना ही होगा । और यदि आप इनमें से whatsapp को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आगे इसकी डाउनलोड प्रक्रिया बताई गई है ।


Mobile mein Whatsapp Download Karna Hai Kaise Kare


दोस्तों यदि आप सभी मोबाइल में व्हाट्सएप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आप लोगों के पास में दो विकल्प होते हैं ।

पहला विकल्प :-  आप इस विकल्प से    हम सभी व्हाट्सएप को गूगल प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं जोकि गूगल का ही अपना एक प्रोडक्ट है यदि आप गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्सएप को डाउनलोड करते हैं तो आपको किसी भी प्रकार की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह आपके फोन में पहले से ही उपलब्ध होता है इसकी मदद से आप व्हाट्सएप एप्लीकेशन को बहुत ही आसानी से डाउनलोड बाय इंस्टॉल कर पाएंगे ।

गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्सएप एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए यहां कुछ स्टेप्स बताए जा रहे हैं उनको जरूर फॉलो करें ।

  1. सबसे पहले आपको अपना मोबाइल का इंटरनेट कनेक्शन ऑन करना है इसके बाद आपको अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर सर्च करना है और इस एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है ।
  2. जब आप इस एप्लीकेशन को ओपन कर लेंगे तो आपको ऊपर की साइड में सर्च बॉक्स दिखाई देगा उसमें आपको व्हाट्सएप लिखकर सर्च कर देना है ।
  3. जैसे ही आप ही सर्च बॉक्स में व्हाट्सएप लिखकर सर्च करेंगे तो आपके सामने व्हाट्सएप आ जाएगा आपको उस रिजल्ट पर क्लिक कर देना है और अब आप को इंस्टॉल का बटन भी राइट साइड में दिखाई दे रहा होगा उस पर आपको क्लिक कर देना है ।
  4. जैसे ही आप इंस्टॉल के बटन पर क्लिक करेंगे तो आपका व्हाट्सएप डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा और डाउनलोड कंपलीट हो जाने के बाद कुछ ही पलों में यह एप्लीकेशन आपके फोन में भी इंस्टॉल हो जाएगा ।
यह भी जरूर पढ़ें :- Hamraaz App Kaise download kare 

इस तरीके से आप व्हाट्सएप को गूगल प्ले स्टोर की मदद से बहुत ही आसानी से अपने एंड्राइड फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं और इसका उपयोग कर सकते हैं इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको इसे ओपन करना है और इसी एप्लीकेशन को परमिशन दे देंगे उसके बाद आपको अपना एक मोबाइल नंबर डालकर अपना एक अकाउंट क्रिएट कर लेना है जिसका उपयोग आप व्हाट्सएप को चलाने के लिए कर सकते हैं ।

दूसरा विकल्प :-  इस विकल्प के माध्यम से आप व्हाट्सएप को बिना प्ले स्टोर के भी अपने फोन में डाउनलोड हुआ इंस्टॉल कर सकते हैं । यदि आप बिना गूगल प्ले स्टोर की मदद से इस एप्लीकेशन को अपने एंड्रॉयड फोन में इंस्टॉल करना चाहते हैं तो इसके लिए भी आपको नीचे कुछ स्टेप्स बताए जा रहे हैं उनको फॉलो कर सकते हैं ।

  1. सबसे पहले आपको अपना इंटरनेट कनेक्शन ऑन कर लेना है और इसके बाद आपको अपने मोबाइल के क्रोम ब्राउजर को ओपन कर लेना है 
  2. क्रोम ब्राउज़र को ओपन करने के बाद इसमें आपको google.com जो कि एक सर्च इंजन है इसे ओपन कर लेना है और इसे ओपन करने के बाद सर्च बॉक्स में आपको Whatsapp Download Apkpure लिखकर सर्च करना है 
  3. जब आप यह लिखकर सर्च करेंगे तो आपके सामने गूगल में फर्स्ट नंबर पर Apkpure से व्हाट्सएप को डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक कर देना है ।
  4. जब आप इस  सर्च रिजल्ट पर क्लिक करेंगे तो आपको इस वेबसाइट के डाउनलोड पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा वहां से आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करके कुछ ही सेकंड में आप इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर पाएंगे ।

यदि आपको किसी प्रकार की कोई भी प्रॉब्लम होती है इससे व्हाट्सएप एप्लीकेशन को डाउनलोड करने में तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं ।


How To Install Whatsapp In Android Phone ( Whatsapp Install Kaise kare )


जैसा कि दोस्तों आप सभी जानते होंगे कि जब भी हम गूगल प्ले स्टोर से किसी भी एप्लीकेशन या गेम को डाउनलोड करते हैं तो वह गूगल की सिक्योरिटी के साथ में स्कैन किया हुआ होता है लेकिन जब हम गूगल सर्च से किसी प्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं तो उसमें वायरस भी हो सकते हैं इसके लिए हमें इस एप्लीकेशन को ट्रस्टेड वेबसाइट से ही डाउनलोड करना चाहिए जैसा कि मैंने आपको बताया यह एक ट्रस्टेड वेबसाइट है ।

व्हाट्सएप को इंस्टॉल करने के लिए आपको Unknown Source को इंस्टॉल करने की permission देनी होगी ताकि आप इस एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल कर सके ।

यदि आप यह परमिशन नहीं देते हैं तो आप व्हाट्सएप को अपने फोन में इंस्टॉल नहीं कर पायेंगे ।

यदि आप पहले तरीके को यूज करते हैं तो आप व्हाट्सएप को बहुत ही आसानी से अपने फोन में इंस्टॉल कर पाएंगे ।

लेकिन गूगल प्ले स्टोर से इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के लिए आपके पास में एक ईमेल आईडी होनी चाहिए यदि आपको ईमेल आईडी बनाना नहीं आता है तो इसके ऊपर हम पहले से ही एक पोस्ट लिख चुके हैं उसकी लिंक आपको यहां दी जा रही है आप उससे भी पढ़ सकते हैं । जिसका नाम है ईमेल id कैसे बनाये

अंतिम शब्द


आज किस आर्टिकल में हम ने आपको बताया है कि हमे Whatsapp Download Karna Hai तो हम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे कर सकते है और व्हाट्सएप्प को इनस्टॉल कैसे करे ।

इन सभी के बारे में हमने आपको विस्तार से बताने का प्रयास किया है यदि आपको हमारे द्वारा यह दी गई जानकारी पसंद आई हैं तो आप इससे अपने फ्रेंड्स के साथ जरूर शेयर करें और यदि आप किसी प्रकार का प्रश्न पूछना चाहते हैं हमें कमेंट बॉक्स में पहुंच सकते हैं हम उसका रिप्लाई देने की पूरी कोशिश करेंगे ।

 धन्यवाद ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ