Jio Phone ki SIM Smartphone me Kaise Chalaye

Jio Phone ki SIM Smartphone me Kaise Chalaye क्या आप भी एक जिओ फोन यूजर हैं और आप चाहते हैं कि आपके जिओ फोन की सिम आपके स्मार्टफोन में कैसे चला सकते हैं इसके बारे में जानना तो दोस्तों आज के साथ ही कल को अंत तक जरूर पढ़ें ।
Jio Phone ki SIM Smartphone me Kaise Chalaye
Jio Phone ki SIM Smartphone me Kaise Chalaye

जैसा कि दोस्तों हम सभी जानते हैं कि जिओ फोन भारत का पहला एक ऐसा फोन है जिसमें स्मार्टफोन की तरह ही अनेक एंड्राइड एप्लीकेशन का समावेश दिया गया है जो व्यक्ति स्मार्टफोन खरीदने योग्य नहीं है वह इस फोन को खरीद सकते हैं और इसका उपयोग कर सकते हैं क्योंकि इसकी प्राइस बहुत ही कम है ।

दोस्तों यदि आपने कोई स्मार्ट फोन परचेज किया है और आप चाहते हैं कि उसके लिए जियो की अलग से सिम खरीदनी ना पड़े और आपने जो जियो का कीपैड फोन खरीदा था उसी का सिम उसमें चल जाए तो यह जानने के लिए आज के इस लेख को जरूर पढ़ें ।


Jio Phone ki SIM Smartphone me Kaise Chalaye


दोस्तों जियो फोन की सिम को अपने स्मार्टफोन में चलाने के लिए सबसे पहले आपको अपने जियो फोन से उस जिओ सिम को निकाल लेना है और अपने स्मार्टफोन में डाल देना है ।

जब आप अपने सिम को अपने स्मार्टफोन में डाल देंगे तो आप अपने फोन को एक बार स्विच ऑफ करके फिर से ऑन कर ले जिससे कि आपके फोन मे नेटवर्क आ जाए ।

दोस्तों अब आप किस जिओ सिम अपने स्मार्टफोन में चल रही होगी और उसमें नेटवर्क भी आ गया होगा लेकिन यदि आपने अपने स्मार्टफोन में दिल्ली के सिम में रिचार्ज नहीं किया होगा तो उसने आप इंटरनेट सेवा और कॉल की सुविधा का लाभ नहीं ले पाएंगे इन सेवाओं का लाभ लेने के लिए आपको सबसे पहले रिचार्ज करवाना पड़ेगा ।

जब हम कोई भी जिओ की सिम भाई करते हैं तो उसमें हमें जिओ प्राइम मेंबरशिप लेनी होती है जिसकी प्राइस ₹99 हैं जो प्लान को आप अपने फोन में रिचार्ज करवाना चाहते हैं उसके साथ में 99 पीस ऐड करके रिचार्ज करवा सकते हैं जिससे कि आप अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्शन और कॉल सेवा का उपयोग कर सके ।


यदि आपने पहले ही उस जिओ सिम में जिओ का कोई रिचार्ज करवा रखा है तो मैं आपको बता दूं क्या आप उस प्लेन का उपयोग होगा इस स्मार्टफोन में नहीं कर सकते उस दिन का उपयोग करने के लिए आपको अपनी सिम को जियो फोन में ही उपयोग करना होगा अभी जाकर आप उस प्लेन का आनंद ले पाओगे ।  

यदि आप अपने जिओ मोबाइल के सिम में एक्शन ₹199 का रिचार्ज करवाएंगे तो आपको उसके लिए ₹99 ज्यादा देने होंगे दोस्तों मैं आपको बता दूं कि यह पैसा सिर्फ आपको एक बार ही देना होगा इसके बाद जिस तरह से हम रिचार्ज करवाते हैं उसी तरह से आप का रिचार्ज भी सेम प्राइस में होने लग जाएगा ।


इस तरह से दोस्तों आप अपने स्मार्टफोन में जियो फोन की सिम का उपयोग कर सकते हैं और दोस्तों यदि आप चाहते हैं कि हम अपने स्मार्टफोन की सिम का उपयोग भी अपने जियो फोन में कैसे कर सकते हैं  उसके लिए मैं आपको बता दूं कि आपको स्मार्ट फोन की सिम को जियो फोन में चलाने के लिए भी इसी प्रकार की प्रोसेस को फॉलो करना होगा लेकिन उसमें आपको अलग से जिओ प्राइम मेंबरशिप का रिचार्ज नहीं करवाना होगा क्योंकि जब आपने सिम कार्ड खरीदा होगा तब उसी समय आपने जो रिचार्ज करवाया होगा उसी के साथ में आपका जिओ प्राइम मेंबरशिप का रिचार्ज हो जाता है ।

Jio Phone में airtel , vi की सिम कैसे चलाये 


दोस्तों यदि आप लोग अपने जियो फोन में एक airtel , vi की सिम का उपयोग करना चाहते है तो उसके बारे में हम पहले ही एक आर्टिकल लिख चुके हैं जियो फोन में एयरटेल की सिम कैसे चलाएं इस नाम से यदि आप चाहे तो उसे भी पढ़ सकते हैं उसके लिंक आपको यहां दी जा रही हैं इस आर्टिकल में हमने आपको बताया था कि आप किस तरह से अपने जियो फोन में एयरटेल और अन्य कंपनी के सिम को चला सकते हैं उसकी पूरी प्रक्रिया के बारे में यदि आप सभी पढ़ना चाहते हैं तो इसे भी जरूर पढ़ें ।

अंतिम शब्द 


आज के इस लेख में हमने आप लोगों को बताया कि Jio Phone ki SIM Smartphone me Kaise Chalaye से संबंधित जानकारी दी है ।

यदि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई है तो इस आर्टिकल को आप अपने फ्रेंड्स के साथ में भी जरूर शेयर करें ताकि वह भी इस एप्लीकेशन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके ।

और यदि आपके मन में किसी प्रकार का कोई सवाल है इस एप्लीकेशन से संबंधित है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर अवगत कराएं ।

धन्यवाद ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ