Free Fire Game Online Play Jio Phone

हेलो दोस्तो पिछले आर्टिकल में हमने आपको बताया था की हम फ्री फायर को बिना डाउनलोड किये कैसे खेल सकते है इसके बारे में आपको जानकारी दी थी । उसी को देखते हुए आज हम जिओ फ़ोन के उपयोग कर्ताओं के लिए भी Free Fire Game Online Play Jio Phone के बारे में बताने जा रहे है । यदि आप भी एक जिओ फ़ोन यूजर है तो आप इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें ।



नमस्कार दोस्तो मेरा नाम है पप्पू लाल सैनी और आपका स्वागत है हिन्दीज्ञानदीप में आपका  । आज हम बताने जा रहे है Free Fire Game Online Play in Jio Phone यदि जिओ फ़ोन में फ्री फायर को ऑनलाइन कैसे प्ले करें , इसके बारे में । तो चलिए आज के इस लेख को स्टार्ट करते है ।

Free Fire Game Online Play in Jio Phone 


जैसा कि दोस्तो जिओ फ़ोन इंडिया का स्मार्ट फ़ोन है और इसमें एंड्राइड मोबाइल के अनेक apps व गेम भी चलते है । 

उदहारण के तौर पर हम बात करे whatsapp की तो हम whatsaap को डाउनलोड व इनस्टॉल कर उपयोग कर सकते है । 

ऐसे ही हम यूट्यूब , गूगल असिटेंट , गूगल मैप, और मेनी more apps और game भी इस फ़ोन में उपलब्ध है । इसका मतलब ये तो नही की हम इस फ़ोन की बराबरी एक स्मार्टफोन से करे । जिसके लिए ये सभी गेम बनाये गए है । फ्री फायर को जिओ फ़ोन में हम डाउनलोड कर सकते हैं इसके उपर हम पहले एक आर्टिकल लिख चुके है । आप उसे भी जरूर पढ़े ।

इस लेख में हमने आपको बताया था कि किस तरह से आप अपने जियो फोन में फ्री फायर को डाउनलोड कर सकते हैं और क्या हम जियो फोन में फ्री फायर को यूज भी कर सकते हैं या नहीं इसके बारे में हमने पूरी जानकारी दी थी यदि आपने अभी तक उसने को नहीं पढ़ा है तो आप उसे जरूर पढ़ें ।


जैसा कि दोस्तो हम सभी जानते है कि जिओ फोन एक keypad फ़ोन है इस कारण इस फ़ोन में हम किसी भी android game को नही खेल सकते है । फ्री फायर गेम को जब हम एंड्राइड फ़ोन में खेलतें है तब भी हमे multipal screen button का उपयोग करते है । 

जैसे हम जब हमारे प्लेयर को jump & punch और साथ ही साथ प्लयेर को घुमाने का काम भी करना होता है । इस तरह हमारे फ़ोन मल्टीपल task परफॉर्म करता है ।

इन सभी टास्क को पूरा करने के लिए फ़ोन की RAM कार्य करती है जबकि जिओ फ़ोन की रेम काफी कम है और दूसरा कारण फ्री फायर एंड्राइड को सपोर्ट करता है जबकि जिओ फ़ोन kios  के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है इस कारण भी Free Fire Game Online Play in Jio Phone में नही कर सकते है ।

लेकिन यदि आप Free Fire Game के  शौकीन है तो आप इस गेम को किस तरह से ऑनलाइन प्ले होते हुए देख सकते हैं इसके बारे में आप लोगों को नीचे जानकारी दी जा रही है जिसकी मदद से आप अपने जियो फोन में भी फ्री फायर का ऑनलाइन गेम प्ले देख सकते हैं ।

Jio Phone mein Free Fire Game Play Kaise Dekhe


जैसा कि दोस्तों मैंने आप लोगों को बताया कि हम फ्री फायर को जियो फोन में ऑनलाइन प्ले नहीं कर सकती लेकिन हम फिर भी फ्री फायर के गेम प्ले को अपने जियो फोन में देख सकते हैं उसके लिए आपको निम्नलिखित तरीके के माध्यम से इस गेम के ऑनलाइन देखने के बारे में पता चल जाएगा ।

जैसा कि दोस्तों हम जानते हैं कि जियो फोन में यूट्यूब और फेसबुक दोनों एप्लीकेशंस है जिनकी मदद से हम इस गेम को बहुत ही आसानी से खेलते हुए देख सकते हैं तो इसके लिए आपको करना कुछ नहीं है यदि आप यूट्यूब पर फ्री फायर का गेम प्ले देखना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले यूट्यूब पर जाना है और सर्च बॉक्स में फ्री फायर गेमप्ले लिखकर सर्च कर देना है जब आप यह लिखकर सर्च करेंगे तो आपके सामने बहुत सारे रिजल्ट के रूप में वीडियोस दिखाई देगी आप किसी भी वीडियो को प्ले करके अपने जियो मोबाइल में फ्री फायर को देख सकते हैं ।

दूसरे तरीके में आप फेसबुक की मदद से भी फ्री फायर के ऑनलाइन गेमप्ले देख सकते हैं यदि आप फेसबुक चलाने के शौकीन है तो आपने कभी ना कभी फेसबुक पर किसी को लाइव आते हुए जरूर देखा होगा दोस्तों आपको बता दूं कि जब हम किसी एप्लीकेशन की मदद से फेसबुक पर और ड्यूटी पर दोनों पर लाइव जा सकते हैं उसी का उपयोग करते हैं जो लोग फेसबुक पर इस गेम की ऑनलाइन गेम प्ले अपलोड करते हैं ।

दोस्तों यदि आपके पास में कुछ बजट हो तो आप एक स्मार्टफोन खरीद सकते हैं जिसमें आप बहुत आसानी से फ्री फायर गेम को खेल सकते हैं ।

अंतिम शब्द 

दोस्तों आज किस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि हम किस तरह से अपने जियो फोन में फ्री फायर को ऑनलाइन खेल सकते हैं और किस तरह से हम अपने जियो फोन में फ्री फायर गेम की ऑनलाइन गेम प्ले देख सकते हैं इसी के साथ में हमने आपको बताया था कि हम फ्री फायर को अपने जियो फोन में क्यों नहीं खेल सकते हैं दोस्तों यदि आपको हमारे द्वारा दी गई है जानकारी पसंद आई है तो आप से निवेदन है कि इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड के साथ जरूर शेयर करें और यदि आपके मन में कोई भी क्वेश्चन इस पोस्ट से संबंधित  हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर अवगत कराएं ।

 धन्यवाद


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ